FAU-G Game क्या है : FAU-G कब लांच होगा, पूरी जानकारी पढ़े

FAU-G Game क्या है : FAU-G Game कब लांच होगा, पूरी जानकारी विस्तार से यहाँ पढ़े – नमस्कार दोस्तों मैं हरी शंकर आपका अपने इस टेक्नोलॉजी ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं । दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से न्यू टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं । आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे FAU-G गेम क्या है। FAU-G गेम के रिलेटेड पूरी जानकारी विस्तार से हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देने जा रहे हैं।

दोस्तों यह तो सभी लोग जानते हैं कि इंडिया में पब्जी गेम बैन कर दिया गया है। पब्जी गेम बैन होने के बाद सभी लोग पब्जी गेम अल्टरनेटिव के बारे में सर्च कर रहे हैं। ऐसे टाइम में पब्जी गेम खेलने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। क्योंकि इंडिया में पब्जी गेम अल्टरनेटिव के रूप में FAU-G गेम लांच होने जा रहा है।

FAU-G गेम की सबसे बड़ी खासियत यह की यह गेम पूरी तरह से इंडिया गेम है। इस गेम को इंडिया डेवलपर्स द्वारा डेवलप किया जा रहा है। और FAU-G गेम की सबसे बड़ी दूसरी खासियत यह है कि इस गेम को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार खुद एक कंपनी के साथ मिलकर FAU-G गेम को डिवेलप करवा रहे हैं। आइए अब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से FAUG Game क्या है और FAU-G गेम से जुड़ी सारी जानकारी विस्तार से आपको देते हैं।

FAU-G गेम (FAU-G Game) क्या है

सबसे पहले हम जानते हैं कि FAUG Game क्या है। हम आपको सभी लोगों को जानकारी के लिए बता दें कि FAU-G गेम एक इंडिया डेवलपर द्वारा डेवलप किया गया सिंगल और मल्टीप्लेयर बैटल गेम है। FAU-G गेम को आप पब्जी गेम का अल्टरनेटिव गेम मान सकते हैं । FAU-G गेम में आपको वह सभी गेम फीचर्स मिलेंगे जो आपको पब्जी गेम में मिलते थे।

फौजी गेम को भारतीय बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार खुद बेंगलुरु गेम डेवलपमेंट कंपनी Ncore Game के साथ मिलकर इस गेम को लांच करने की घोषणा की है। यह गेम विशेष तौर पर हमारे देश के फौजी नौजवानों को ध्यान में रखकर डिवेलप किया जा रहा है।

इस गेम के नाम सुनकर तो आप समझ भी चुके होंगे कि FAU-G गेम फौजी नाम से लिया गया है। इस गेम में आपको आपने देश के फौजी नौजवानों के साथ गेम खेलने का पूरा लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा। इस गेम में आपको नए-नए टास्क पूरे करने के लिए दिए जाएंगे । FAU-G गेम से होने वाली इनकम में से 20% भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।

क्या FAU-G Game पब्जी अल्टरनेटिव है

यह तो सभी लोग जानते हैं कि पब्जी गेम एक बहुत ही लोकप्रिय गेम है। पब्जी गेम को इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड में सबसे अधिक खेले जाने वाला बैटल गेम है। पर अब इस गेम को इंडिया में निजी सुरक्षा कारण की वजह से अब इस गेम को बैन कर दिया गया है।

ऐसे टाइम में अब पब्जी गेम को बैन होने के बाद सभी लोग पब्जी गेम की बेस्ट अल्टरनेटिव के रूप में गेम सर्च कर रहे हैं। ऐसे में इनके लिए FAU-G गेम एक सबसे बेस्ट पब्जी अल्टरनेटिव गेम साबित होगा। क्योंकि फौजी के मैं आपको अधिकतर पब्जी जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे। आप यकीन मानिए FAU-G गेम एक बेस्ट पब्जी अल्टरनेटिव बैटल गेम साबित होगा।

FAU-G Game को तैयार करने वाली कंपनी कौन है

FAU-G गेम को भारतीय कंपनी nCore games बना रही है। इस कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस बेंगलुरु में स्थित है। एंकोर गेम कंपनी की स्थापना सन 2019 में हुई थी। एंकोर गेम कंपनी की स्थापना श्री विशाल गोंडल जी ने की थी। एंकोर गेम कंपनी पिछले 20 सालों से गेम इंडस्ट्रीज में अच्छे-अच्छे गेम बनाकर भारतीय मार्केट में लांच कर रही है।

FAU-G Game कब तक लांच होगा

FAU-G गेम इंडिया में कब लांच होगा इसे लेकर हर कोई व्यक्ति जानना चाहता है। क्योंकि पब्जी गेम को इंडिया में बैन होने के बाद सभी लोग FAU-G गेम का लांच होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एंकोर कंपनी के को फाउंडर मिस्टर विशाल गोंडल ने बताया कि FAU-G गेम इंडिया में अक्टूबर लास्ट तक लांच हो सकता है।


FAU-G Game कैसा होगा

FAU-G गेम के ग्राफिक्स या और फीचर्स के बारे में अभी ज्यादा कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि सोर्स से मिली जानकारी के अनुसार FAU-G Game एक बैटल गेम है। इसलिए यह गेम अधिकतर पब्जी गेम से मिलता-जुलता गेम होगा।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से FAUG Game kya hai के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से दी है। इंडिया में पब्जी गेम बैन होने के बाद अब सभी लोग FAU-G Game का लांच होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि सभी गेम लवर FAU-G गेम को पब्जी गेम के अल्टरनेटिव के रूप में मान रहे हैं।

दोस्तों आशा करता हूं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर आप हमारे द्वारा दी गई जानकारी से संतुष्ट हैं तो आप हमें कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें। और साथ में अगर आप ऐसी ही लेटेस्ट टेक्नोलॉजी पर और आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारे इस टेक्नोलॉजी वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें धन्यवाद।

Leave a Comment